विवाह से जुडी हर परेशानी का हल है एस्ट्रोलॉजी

ज्योतिष विज्ञान इतना विशाल है कि इससे जीवन के हर पहलु के बारे जानकारी मिल सकती है। चाहे वो व्यापार हो या धन या हो विवाह। विवाह एस्ट्रोलॉजी एस्ट्रोलॉजी का एक अभिन्न अंग है। एस्ट्रोलॉजी से विवाह से जुडी कुछ बहुमूल्य बाते पता चलती हैं।

क्या आप ऑनलाइन सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी की तलाश कर रहे हैं? हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी द्वारा ज्योतिष परामर्श के लिए अभी संपर्क करें।

अनुभवी ज्योतिषी किसी व्यक्ति की कुंडली देखकर ये बता सकते है कि-

  • व्यक्ति  की शादी कब होगी।
  • व्यक्ति का जीवन साथी कैसा होगा।
  • उनका वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा।
  • उनकी लव मैरिज होगी या अरेंज्ड।
  • तुमारा पति इस देश का होगा या विदेशी होगा।
  • शादी जल्दी होगी या देर से।
  • शादी के बाद पति पत्नी  में सम्बन्ध कैसे होंगे। क्या उन्हें झगडे और विवाद होता रहेगा।
  • क्या शादी शुदा ज़िन्दगी में परिवार का या किसी और का दखल होगा?
  • तलाक और अलग होने की सम्भावना है या नही।
  • पति या पत्नी की सेहत कैसी रहेगी।
  • पति और पत्नी का आपस में सम्बन्ध कैसा होगा।

क अच्छा ज्योतिष आपकी कुंडली देखकर ये बता सकता है कि आपकी शादी कैसी निभेगी। अच्छी रहेगी या शादीशुदा ज़िन्दगी दुःख भरी होगी। एक अनुभवी ज्योतिष अपने ज्ञान से शादी से जुडी हर बात को विस्तार से बता सकते हैं। वैसे तो ऑनलाइन भी कुंडलियाँ मिलाई जा सकती है या सॉफ्टवेर से पता लगाया जा सकता है लेकिन कुंडली की गहराई से और पूर्ण जांच के बाद ही कोई ज्योतिष भविष्यवाणी कर सकते है। अच्छे जानकार आपको आपकी कुंडली देखकर जो हो चूका वो भी बता सकते हैं और जो होने वाला है वो भी बता सकते हैं।

शादी जैसा फैसला बहुत ही सोच समझकर लेना चाहिए क्योकि ये जीवन भर का फैसला है और यदि ये फैसला गलत हो गया तो जीवन भर सिर्फ और सिर्फ दुःख भोगना होगा और यदि ये फैसला बिलकुल सही हुआ तो जीवन बड़े ही सुख शांति के साथ बीतेगा। 

ज़िन्दगी का ये अहम् फैसला करने के लिए पहले हमे अच्छे से कुंडलियो की जांच करवानी चाहिए और फिर फैसला करना चाहिए। कई कुंडलियो का मिलान करते समय ज्योतिष को पता चलता है कि ये मिलन होने से नाडी दोष होगा और ये दोष निकला तो उन दोनों की शादी नही हो सकती और अगर होती है तो शादीशुदा जीवन अच्छा नही बीतेगा। ज्योतिष दोनों की कुंडली में चंद्रमा ग्रह को भी परखेगा क्योकि चन्द्रमा ग्रह के प्रभाव से नाडी दोष हट भी सकता है और बन भी सकता है।

कभी भी जन्मतिथि के आधार पर किसी से फ्री में भविष्यवाणी न करवाए क्योकि शादी किसी अनुभवी एस्ट्रोलोजर से चेक करवाने के बाद ही होना चाहिए। 

कुंडली का मिलान

कई लोग फ्री में ऑनलाइन कुंडली मिलाते हैं। ये मिलान सही और काफी नही है। कुंडली की जाँच के समय मंगल दोष, नाडी दोष, भकूट दोष आदि और उसके प्रभाव को भी पढ़ा जाता है। कुंडली के मिलान से पता चलता है कि विवाह होना चाहिए या नही। 

एक अनुभवी ज्योतिष अपने वर्षो के अनुभव् से सही मार्गदर्शन करते हैं। उन्हें एस्ट्रोनॉमी और एस्ट्रोलोजी दोनों का ज्ञान होता है। वो विवाह के लिए जरुरी हर ग्रह और नक्षत्र के साथ साथ जन्म नक्षत्र और लग्न चार्ट का भी गहन विश्लेषण करते हैं और फिर बताते हैं कि दोनों का विवाह होना चाहिए या नही।

प्रेम विवाह एस्ट्रोलोजी

लव मैरिज एस्ट्रोलोजी कुछ वक्त से काफी सुर्खियाँ बटोर रहा है। ये पहले के मुकाबले कई ज्यादा पोपुलर सोशल मीडिया और इन्टरनेट की  वजह से हुआ है। आजकल के कई जवान लोग जिनसे प्यार करते है, उनसे विवाह होगा या नही, यह सोचकर परेशान होते रहते हैं। उनके इस विवाह के बीच माता पिता की मंजूरी, दोनों के खानदान, धर्म, आर्थिक स्थिति और भी कई चीजे आती हैं। उन्हें माता पिता और समाज की मंजूरी मिल भी सकती है और नही भी मिल सकती।

  • प्रेम विवाह के सम्बन्ध में निम्न बाते दिमाग में आती हैं-
  • क्या वो दोनों सही में शादी करना चाहते हैं। 
  • क्या उनके माता पिता को ये रिश्ता मंजूर है?
  • अगर परमिशन मिल गयी तो क्या ये शादी सफल होगी?
  • क्या लव मैरिज से आर्थिक लाभ होगा?
  • क्या उनका एक्स बॉयफ्रेंड फिर से उनकी जिंदगी  में आ जाएगा?

हो सकता है लव मैरिज के दौरान जो बहुत अच्छा लग रहा हो वो शादी के बाद श्राप बन जाए। ऐसा कई प्रेम विवाह में हुआ है। कुछ प्रेम विवाह का नतीजा दुर्भाग्यपूर्ण ही निकलता है।प्रेम विवाह करने वाले हैं, तो कुंडली को मिलाना बेहद जरूरी है क्योकि शादी के बाद दोनों के ग्रह एक दूसरे पर असर जरुर डालेंगे। 

प्रेम विवाह से जुडी हर परेशानी का उत्तर विवाह एस्ट्रोलोजर दे सकता है। ये आपको विवाह करना चाहिए कि नही इस विषय में सही सलाह दे सकते हैं। कोई अनुभवी एस्ट्रोलोजर यदि आपको कुछ उपाय और सलाह देते हैं तो उनको अपनाने में बिलकुल मत झिझकिए।

विवाह में देरी

यदि किसी व्यक्ति की शादी में देर हो रही है तो इसका उपाय एक विशेषज्ञ एस्ट्रोलोजर ही बता सकता है क्योकि वो आपकी कुंडली देखकर उसमे निहित दोष बता सकते हैं और उसके आधार पर आपको कुछ उपाय भी बता सकते हैं जो आपकी इस परेशानी को दूर कर सकता है। वो कमजोर ग्रहों को मजबूत करने और बुरे ग्रहों के प्रभाव को कम करने के उपाय बता सकते हैं।

यदि आप भी विवाह सम्बन्धी किसी परेशानी से घिरे हैं और आप भी अपनी कुंडलियाँ मिलाना चाहते हैं तो हमारे अनुभवी और एक्सपर्ट एस्ट्रोलोजर से संपर्क करे।

सर्वश्रेष्ठ वैदिक विज्ञान संस्थान (एस्ट्रोलोक) से ज्योतिष ऑनलाइन सीखें जहाँ आप विश्व प्रसिद्ध ज्योतिषी श्री आलोक खंडेलवाल से ज्योतिष सीख सकते हैं। इसके अलावा वास्तु पाठ्यक्रम, अंकशास्त्र पाठ्यक्रम, हस्तरेखा पढ़ना, आयुर्वेदिक ज्योतिष, और बहुत कुछ प्राप्त करें। निःशुल्क ऑनलाइन ज्योतिष पाठ्यक्रम उपलब्ध है।